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शिकायत दर्ज करना: अपनी शिकायत को विस्तार से लिखें और इसे हमारे ग्रीवेंस ऑफीसर को ईमेल या डाक के माध्यम से भेजें। शिकायत में समस्या का स्पष्ट विवरण, संबंधित सामग्री का लिंक (यदि लागू हो), और अपनी संपर्क जानकारी शामिल करें।

प्राप्ति की पुष्टि: शिकायत प्राप्त होने के 24 घंटे के भीतर आपको एक पावती (Acknowledgement) प्राप्त होगी।

समाधान का समय: हम आपकी शिकायत का निवारण 15 दिनों के भीतर करने का प्रयास करेंगे। जटिल मामलों में, आपको प्रगति के बारे में सूचित किया जाएगा।

अपील का विकल्प: यदि आप हमारे समाधान से संतुष्ट नहीं हैं, तो आप इसे स्व-नियामक निकाय (Self-Regulatory Body) या ओवरसाइट मैकेनिज्म (जैसा कि IT Rules, 2021 में निर्धारित है) के समक्ष आगे बढ़ा सकते हैं।”
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